Raksha Bandhan Shayari Hindi 2021

 Raksha Bandhan Shayari Hindi


Hello Huys in this blog i am Going to Talk About :- Raksha Bandhan Shayari where you can get amazing Raksha Bandhan Shayari Hindi, Raksha Bandhan is a festival of celebration for brothers & Sisters. So Lets Read the Raksha Bandhan Shayari Hindi 2021.



Raksha Bandhan Shayari Hindi 2021
Raksha Bandhan Shayari Hindi 2021


बहन का प्यार किसी दुआ से कम नहीं होता,
वो चाहे दूर भी हो तो गम नहीं होता,
अक्सर रिश्ते दूरियों से फीके पड़ जाते है,
पर भाई-बहन का प्यार कभी कम नहीं होता।

आज मेरे लिए कुछ खास है,
तेरे हाथों में मेरा हाथ है,
मुझे भाई होने का एहसास है,
दिन है प्यारा रक्षा बंधन का,
मेरी बहन है तो सब कुछ मेरे पास है।

Read This Blog :- 

Best love shayari hindi 2021


खुश किस्मत होती है वो बहन
जिसके सर पर भाई का हाथ होता है
लडना झगडना फिर प्यार से मनाना
तभी तो यह रिश्ता इतना प्यार होता है

बहन चाहे सिर्फ प्यार दुलार,
नहीं मांगती बड़े उपहार,
रिश्ता बने रहे सदियों तक,
मिले भाई को खुशियां हज़ार

Happy Raksha Bandhan 2021

याद आता है अक्सर वो गुजरा हुआ जमाना,
तेरी मीठी आवाज में भाई कहकर बुलाना,
वो सुबह स्कूल के लिए तेरा मुझको जगाना,
अब क्या करे बहना यही जिंदगी का तराना।

जब खुदा ने दुनिया को बनाया होगा
एक बात से जरूर घबराया होगा
कैसे रखूँगा ख्याल इतनी कुड़ियों का,
तब उस ने सब के लिए एक भाई बनाया होगा

रेशम के धागों का है ये मजबूत बंधन,
माथे पर चमके चावल रोली और चन्दन,
प्यार से मिठाई खिलायें प्यारी बहना,
देख इसे छलक उठी आँखें भर आया मन।

Raksha Bandhan Shayari Hindi 2021
Raksha Bandhan Shayari Hindi 2021



माथे पर टिका, कलाई पर राखी,
मुंह पर मुस्कान, दिल में प्यार,
रक्षा के वचन संग बहन को उपहार,
यही है रक्षाबंधन का त्यौहार।

कच्चे धागों से बनी डोर है राखी,
प्यार और मीठी शरारतों की होड़ है राखी,
भाई की लम्बी उम्र की दुआ है राखी,
बहन के प्यार का धुआं है राखी।

सावन के महीने में राखी का त्यौहार आता हैं
परिवार के लिए जो कि ढेरों खुशियाँ लाता हैं
रक्षाबन्धन के पर्व की कुछ अलग ही बात हैं
भाई-बहन के लिए पावन प्रेम की सौगात हैं


रक्षा बंधन शायरी हिंदी में 

सुख की छाँव हो या गम की तपिश,
मीठी सी तान हो या तीखी धुन,
उजियारा हो या अंधकार किनारा हो या बीच धार,
महफ़िल हो या तन्हाई,
हर हाल में तुम्हारे साथ है तुम्हारा भाई।

चंदन का टीका रेशम का धागा;
सावन की सुगंध बारिश की फुहार;
भाई की उम्मीद बहना का प्यार;
मुबारक हो आपको “”रक्षा-बंधन”” का त्योहार।
रक्षा-बंधन की हार्दिक शुभकामनाएं!.

Raksha Bandhan Shayari Hindi 2021
Raksha Bandhan Shayari Hindi 2021

चेहरे पर तुम्हारे चाँद सा नूर हो,
सदा हर गम हर मुश्किल तुमसे दूर हो,
कामयाबी सदा तुम्हारे कदम चूमे,
जीवन में हम ना कभी एक दूसरे से दूर हो

अनोखा भी है, निराला भी है,
तकरार भी है तो प्रेम भी है,
बचपन की यादों का पिटारा है,
भाई बहन का यही प्यारा रिश्ता है।
Happy Raksha Bandhan

अपनी खुशियों को भाईयों पर वार देती है,
बहने तो ताउम्र बस स्नेह और प्यार देती है!
लड़ता है भाई बेशक़ वजह बेवजह बहन से,
पर बहन से नोक-झोंक ही उसे करार देती है!

दिल से देता हु मैं दुआ तुमको,
कभी भी ना हो दुःख कि भावना मन में,
उदासी छू ना पायें कभी भी तुझको,
खुशियों कि चांदनी छा जाएँ जीवन में।

मेरे भाई जैसा ना हैं ना होगा कोई दूजा,
मैं आरती उतार के करू तेरी पूजा
मन करे है भैया मैं उड़ के पास तेरे आ जाऊ
लेकर बलैया मैं तुझपे वारि वारि जाऊं

भैया तुम जियो हजारों साल,
मिले कामयाबी तुम्हें हर बार,
खुशियों की हो तुमपे बौंछार,
यही दुआ करते है हम बार बार।

Raksha Bandhan Shayari Hindi 2021
Raksha Bandhan Shayari Hindi 2021


बेस्ट रक्षा बंधन शायरी

ओस की बूंदों से भी प्यारी है, मेरी बहना
गुलाब की पंखुड़ियों से भी नाज़ुक है, मेरी बहना।
आसमां से उतारी कोई राजकुमारी है
सच कहूँ तो मेरी आँखों की राजदुलारी है मेरी बहना।

रंग बिरंगी मौसम मे सावन की घटा छायी
खुशियों की सौगात लेकर बहना राखी बांधने आयी
बहन के हाथों से सजे भाई की कलाई
सदा खुश रहे बहन और भाई
रक्षा बंधन की हार्दिक शुभकामनायें

दिल से देता हु मैं दुआ तुमको
कभी भी ना हो दुःख कि भावना मन में
उदासी छू ना पायें कभी भी तुझको
खुशियों कि चांदनी छा जाएँ जीवन में
रक्षाबंधन की शुभकामनायें

Raksha Bandhan Shayari Hindi 2021
Raksha Bandhan Shayari Hindi 2021


भाईयों ने अपने हाथ बिछा दिये
काश कि हर बहन को एसे भाई मिले
हर भाई को बहन मिले,
कोई भी घर बिना बेटी के न रहे…

रंग बिरंगी मौसम मे सावन की घटा छायी
खुशियों की सौगात लेकर बहना राखी बांधने आयी
बहन के हाथों से सजे भाई की कलाई
सदा खुश रहे बहन और भाई
रक्षा बंधन की हार्दिक शुभकामनायें

जब खुदा ने दुनिया को बनाया होगा
एक बात से जरूर घबराया होगा
कैसे रखूँगा ख्याल इतनी कुड़ियों का,
तब उस ने सब के लिए एक भाई बनाया होगा

राखी का त्यौहार था
राखी बंधवाने को भाई भी तैयार था,
भाई बोला बहना मेरी अब तो राखी बांध दो,
बहना बोली “कलाई पीछे करो, पहले रूपये हजार दो” |

ओस की बूंदों से भी प्यारी है, मेरी बहना
गुलाब की पंखुड़ियों से भी नाज़ुक है, मेरी बहना।
आसमां से उतारी कोई राजकुमारी है
सच कहूँ तो मेरी आँखों की राजदुलारी है मेरी बहना।

आसमान पर सितारे है जितने, उतनी जिंदगी हो तेरी,
किसी की नज़र न लगे, दुनिया की हर ख़ुशी हो तेरी,
रक्षाबंधन के दिन भगवान से बस यह दुआ है, मेरी!
रक्षा बंधन का हार्दिक अभिनन्दन!




Post a Comment

Previous Post Next Post