Ghamand shayari In Hindi | ghamand shayari In English

Ghamand shayari In Hindi | ghamand shayari In English


ghamand aaj ke samay mein aisee manushy prakriya hai jo kee maanasik roop se insaan mein man mein vikasit hotee hai| ghamand kabhee kabaar achchha bhee hota hai par jarurat se jyaada ghamand hona bhee insaan ke man mein ahankaar paida kar deta hai| hamaare aur aapake saath rahane vaale ya sambandh mein kaee log aise honge jo kee kisee baat ka ghamand darshaate honge isalie is aartikal mein ham aapake liye ghamand shayari in hindi laye hai jinhe aap ghamand karana, sundarata par ghamand, proud aadi ke baare mein jaanakaaree le sakate hain.

Ghamand shayari In Hindi
Ghamand shayari In Hindi

जिंदगी में कभी भी अपने किसी हुनर पे घमंड मत करना,
क्यूँकी पत्थर जब पानी में गिरता है तो अपने ही वजन से डूब जाता है।


घमंड की बीमारी शराब जैसी है यारों,
खुद को छोड़कर सबको पता चलता है कि इसको चढ़ गयी है।


वो कहता है बड़ी घमंडी होती जा रही हूं मैं,
उसको जाके बताए कोई जो चीज़ मुझपर जचती है,
उसे मैं हटाया नहीं करती।

ghamand shayari In Hindi


Ghamand shayari In Hindi
Ghamand shayari In Hindi

औकात की बात मत कर ‪ऐ दोस्त
लोग तेरी ‪बंदूक से ज्यादा मेरी मूँछ से डरते है


जब इंसान का घमंड और पेट दोनों बढ़ने लगे
तब वो चाहकर भी किसी को गले नही लगा सकता ।


माना कि मैं बुरा हूँ पर
दूसरे लोगो की तरह
किसी पर कीचड़ नहीं उछालता

ghamand shayari In English

Ghamand shayari In Hindi
Ghamand shayari In Hindi

जब घमण्ड तेरा हद पार कर जाए तो
तब शमसान का एक चक्कर लगा आना
तुजसे बेहतरीन लोग वहां राख बने पड़े है ।

आप ज़िन्दगी में जितने अच्छे बनोगे
उतने ही घटिया लोग मिलेंगे ।।

मुझे घमण्ड था अपने चाहने वालो का
इस दुनिया में
वक्त क्या पलट गया सब की
असलियत सामने आ गई ।

दुनिया कहती हैं कि बस
अब हार मान जा
उम्मीद पुकारती हैं कि
बस एक बार और सही ।।


घमंड तो गुल्लक को भी था
टूटने से पहले उसे भी लगा था
सारे पैसे उसी के है।।

Ghamand shayari In Hindi 


Ghamand shayari In Hindi
Ghamand shayari In Hindi 

इज्जत कम हो जाये चाहे या शान कम हो जाये
मगर इंसान का घमंड कम नही होना चाहये ।

बाप का अभी पैसा है तो घमंड है इसलिये
खुद का पैसा कमा घमण्ड भी कुछ सीखा देगा ।

परख ना सकोगे ऐसी शख्सियत है मेरी
मैं अच्छा सिर्फ उन्हीं के लिए हूँ
जो जाने कदर मेरी ।।

घमंडी नही हु पर आपका व्यवहार बताएगा
आपसे कितनी बात करनी है

Ghamand shayari In Hindi 2021

Ghamand shayari In Hindi
Ghamand shayari In Hindi


हम को खरीदने की कोशिश मत करना
हम उन पुरखो के वारिस है
जिन्हो ने ‪‎मुजरे में
हवेलिया दान कर दी थी

मैंने इस छोटी सी उम्र में
सारे के सारे बड़े शोंक पाल रखे हैं ।।


कितनी अकड़ है आपमे
हमें मार सके इतना दम नही है
किसी के बाप में

दोस्ती ओर दुश्मनी
दोनों ही मज़ेदार है
बस निभाने का दम
होना चाहिए ।।

Ghamand shayari In Hindi 2022

Ghamand shayari In Hindi
Ghamand shayari In Hindi

मैं अख़बार नहीं जो दुसरे दिन
पुराना हो जाऊं
मैं जिन्दगी का वो पन्ना
हूँ जहां लम्हे ठहर जाते है ।।

औकात मत देख मेरी
हस्ते हस्ते ले लूंगा तेरी

तेरी अकड़ दो दिन की कहानी हैं
मेरा गुरूर तो खानदानी हैं!!

फर्क जीने वालों को पड़ता है
मैंने तो सिर्फ सांस
लेने की आदत डाल रखी है

Post a Comment

Previous Post Next Post